India vs West Indies 2nd T20 2022 Prediction

India vs West Indies 2nd T20 2022 मैच की भविष्यवाणी, आइए जानें कौन जीतेगा? IND बनाम WI 2nd टी20 के आज के मैच की भविष्यवाणी नीचे दी गई है। India बनाम West Indies 2nd टी20 मैच का आयोजन 1st August 2022 में Monday को Warner Park, Basseterre, St Kitts में होना है। क्रिकेट पंडित प्रत्येक क्रिकेट मैच के लिए 100% मैच प्रेडिक्शन रिपोर्ट प्रदान करते हैं।

सीरीज का दूसरा मैच वार्नर पार्क में खेला जायेगा, यहाँ पर पिच बल्लेबाज़ी के आसान मानी जाती है। टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करना अच्छा होगा। पिछले मैच में भारत ने वेस्ट इंडीज को हराकर १-० की बढ़त बना ली है। भारत ये मैच ६८ रन से जीता था। इस मैच में वेस्ट इंडीज ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया।

भारतीय टीम इस वक़्त एक्सपेरिमेंट के दौर से गुजर रही है, हर सीरीज और मैच में कुछ न कुछ प्रयोग कर रही है। पिछले मैच कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ओपनिंग करने उतरे, उससे पहले ऋषभ पंत ओपनिंग कर चुके है। अब ओपनर के तौर पर भारत के पास लगभग ८-९ खिलाड़ी मौजूद है। पिछले कुछ समय में जितने खिलाड़ी भारत की तरफ खेले है, उनसे दो से तीन टीम तैयार हो सकती है।

रोहित और यादव ने मिल कर चार ओवर में ४४ रन की पार्टनरशिप की, उसके बाद लगातार दो विकेट गिरने से टीम बैकफुट पर आ गयी। पिच थोड़ी मुश्किल जान पड़ रही थी, परन्तु अंत के ओवर में भरोसेमंद दिनेश कार्तिक की आक्रामक पारी से भारतीय दल २० ओवर में १९० रन बनाने में सफल हुआ। कार्तिक ने १९ बॉल पर ४१ रन बनाये थे।

प्रेस कांफ्रेंस में रोहित शर्मा ने ये माना था की दस ओवर के खेल को देख कर उन्हें नहीं लगा था की १९० का स्कोर बनेगा। पर रविंद्र जडेजा और दिनेश कार्तिक की मौजूदा फॉर्म काफी जबरदस्त है। वेस्ट इंडीज की तरफ से लम्बे अरसे बाद टीम में वापसी कर रहे जैसन होल्डर ने चार में ५० रन दे दिए, उसके अलावा अल्ज़ारी जोसफ ने भी चार ओवर में ४८ रन दिए।

टारगेट का पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज १२२ रन ही बना पाई। भारतीय टीम ने पिच को समझते हुए तीन स्पिनर रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन आश्विन और रवि बिश्नोई को टीम में जगह दी। तीनो ने मिलकर आपस में पांच विकेट झटके, उन्होंने अपने १२ ओवर में केवल ७४ रन ही खर्च किये। कल के मैच में भी भारतीय टीम इसी कॉम्बिनेशन के साथ उतरना चाहेगी।

आज के 2nd T20 मैच में India की जीत की संभावना क्या है। और साथ ही आज के मैच में West Indies की जीत की संभावना क्या है? India बनाम West Indies 2nd T20 2022 में आज का मैच कौन सी टीम जीतेगी? कौन सी टीम का पलड़ा ज्यादा भारी है, IND और WI टीम के खिलाड़ियों की मौजूदा प्रदर्शन की सम्पूर्ण जानकारी मिलेगी। हमारे क्रिकेट एक्सपर्ट अपनी बौद्धिक क्षमता और जुटाई गयी जानकारी के आधार पर मैच विजेता प्रेडिक्ट करते है।

इसे भी पढ़े: एशिया कप 2022 श्रीलंका से यूएई में स्थानांतरित

आज का India बनाम West Indies 2nd T20 2022 मैच विवरण, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, फैंटेसी क्रिकेट टिप्स और मैच पूर्वावलोकन

Match: WI vs IND, 2nd T20I, India tour of West Indies, 2022
Date: Monday, August 01, 2022
Time: 8:00 PM
Venue: Warner Park, Basseterre, St Kitts

IND बनाम WI 2nd टी20 टॉस की भविष्यवाणी?

टॉस विनर: West Indies

India और West Indies के जीतने के चांस?

इस मैच में India के जीतने की संभावना 75% है
इस मैच में West Indies के जीतने की संभावना 25% है

India T20 आँकड़े और इतिहास

कुल मैच खेले = 170
जीता = 111
हारे = 54
कोई परिणाम नहीं = 5
टाई = 0

West Indies T20 आँकड़े और इतिहास

कुल मैच खेले = 164
जीता = 70
हारे = 84
कोई परिणाम नहीं = 10
टाई = 0

IND बनाम WI आमने-सामने के आँकड़े

कुल मैच खेले = 21
India जीता =14
West Indies जीता = 6
कोई परिणाम नहीं = 1

इसे भी पढ़े: कर्णाटक क्रिकेट बोर्ड शुरू कर रहा अपनी नई T20 लीग

भारत में Sony नेटवर्क पर IND बनाम WI 2nd T20 का आधिकारिक रूप से लाइव स्ट्रीमिंग का प्रसारण किया जाएगा। Espncricinfo और Cricbuzz पर India बनाम West Indies लाइव स्कोर देखें।

आज कौन जीतेगा IND vs WI 2nd T20 2022 की प्रेडिक्शन:

क्रिकेट पंडित की विजेता टीम: India

Frequent Ask Questions:

प्रश्न. आज का IND बनाम WI 2nd टी20 मैच कहाँ खेला जायेगा ?

उत्तर. आज का मैच Warner Park, Basseterre, St Kitts में खेला जायेगा।

प्रश्न. मैं IND vs WI 2nd T20 2022 मैच का लाइव या स्ट्रीम कहां देख सकता हूं?

उत्तर. इस मैच का सीधा प्रसारण आप भारत में Fancode website पर देख सकते है।

प्रश्न. India बनाम West Indies 2nd T20 मैच में हमारा अनुशंसित विजेता कौन है?

उत्तर. हमारे एक्सपर्ट के अनुसार ये मैच India जीतेगी।

प्रश्न. हमारी टॉस भविष्यवाणी क्या है?

उत्तर. हमारे क्रिकेटपंडित के अनुसार टॉस West Indies जीतेगी।

Like Our Facebook Page: Cricketpandith
Follow Us On Instagram: Cricketpandithji
Join Our Telegram Channel: Cricket Pandith

अस्वीकरण: हमारी भविष्यवाणियां केवल मनोरंजन के उद्देश्य से हैं। हमारी वेबसाइट सट्टेबाजी या जुए में शामिल नहीं है या इसे बढ़ावा नहीं देती है। साथ ही, हमारी टीम क्रिकेट से संबंधित अवैध गतिविधियों में भाग लेने के व्यवहार को दृढ़ता से हतोत्साहित करती है। हमारे विशेषज्ञ यथासंभव सही होने का प्रयास करते हैं, लेकिन हम 100% सही भविष्यवाणी की गारंटी नहीं देते हैं।

इसे भी पढ़े: सुंदर, दीपक चाहर जिम्बाब्वे वनडे के लिए वापसी; त्रिपाठी को भी किया टीम में शामिल

By Anikesh