ट्रेंट रॉकेट्स में किम गर्थ ने मेग लैनिंग की जगह ली

आयरलैंड के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर किम गर्थ को द हंड्रेड प्रतियोगिता के दूसरे संस्करण के लिए ट्रेंट रॉकेट्स द्वारा मेग लैनिंग के प्रतिस्थापन खिलाड़ी के रूप में चुना गया है।

ऑस्ट्रेलियाई महिला कप्तान मेग लैनिंग ने बुधवार (10 अगस्त) को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से कहा कि वह तुरंत प्रभावी अनिश्चितकालीन अवकाश की अवधि लेंगी, जिसने उन्हें स्वचालित रूप से द हंड्रेड से बाहर कर दिया। लैनिंग ने बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक के लिए अपनी सर्व-विजेता ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम का नेतृत्व करने के कुछ दिनों बाद यह घोषणा की।

14 साल की उम्र में आयरलैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद, गार्थ ने टी20 क्रिकेट में 51 बार अपने देश का प्रतिनिधित्व किया, और 2018 टी20 विश्व कप में अपने देश के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी थीं।

हाल ही में, गार्थ ने महिला बिग बैश लीग (WBBL) की ओर से मेलबर्न स्टार्स के साथ तीन साल का नया करार किया है।

“हम स्वाभाविक रूप से निराश हैं कि मेग (लैनिंग) इस साल हमारे लिए नहीं खेलेगी, लेकिन उसे हमारा पूरा समर्थन है क्योंकि वह क्रिकेट से ब्रेक ले रही है। हम उसे शुभकामनाएं देते हैं। रॉकेट्स की बाकी महिला टीम शनिवार को अपना हंड्रेड सीजन शुरू करने के लिए उत्साहित है, और हम उचित समय में मेग के प्रतिस्थापन के विवरण की घोषणा करेंगे,” ट्रेंट रॉकेट्स का बयान।

About Anikesh

Check Also

India Test Cricket

Not A Single Win in 18 Tests Since 1988; NZ’s Disastrous Record Against India

The cricketing world is gearing up for an exciting two-match Test series between India and …