मनोज प्रभाकर बने नेपाल पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ऑलराउंडर मनोज प्रभाकर को नेपाल पुरुष क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

पूर्व क्रिकेटर ने पुबुदु दासनायके की जगह ली, जिन्होंने पिछले महीने कनाडा में इसी तरह की भूमिका निभाने के लिए व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए भूमिका को त्याग दिया था।

कोच चुने जाने पर पर बोलते हुए, प्रभाकर ने एक ऐसी टीम को प्रशिक्षित करने के अवसर पर प्रसन्नता व्यक्त की, जो उन्हें लगता है कि बहुत प्रतिभा और कौशल से परिपूर्ण है।

नेपाल वर्तमान में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप लीग 2 में पसीना बहा रहा है। यह एशियाई टीम वर्तमान में तालिका में दूसरे स्थान पर है, जिसमें 11 हार के साथ सिर्फ 8 जीत दर्ज की है। हाल ही में आईसीसी पुरुष टी20 ग्लोबल क्वालीफायर ए में, नेपाल अपने समूह में शीर्ष पर रहा लेकिन सेमीफाइनल में संयुक्त अरब अमीरात से हार गया।

प्रभाकर की बात करें तो इस अनुभवी क्रिकेटर को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोचिंग का अपार अनुभव है।

क्रिकेटर इससे पहले दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की टीमों को कोचिंग दे चुके हैं। वह 2008 में रणजी ट्रॉफी जीतने वाली दिल्ली टीम के गेंदबाजी कोच भी थे।

हालांकि, 2011-12 के सत्र की पूर्व संध्या पर खिलाड़ियों और चयनकर्ताओं पर आलोचनात्मक टिप्पणी के बाद प्रभाकर को अंततः बर्खास्त कर दिया गया था।

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने 2015 में अफगानिस्तान को भी कोचिंग दी है, उन्हें 2016 टी20 विश्व कप में चैंपियन वेस्टइंडीज पर ऐतिहासिक जीत के लिए प्रेरित किया।

About Anikesh

Check Also

The-Hundred

The Hundred Men’s 2024 – Teams, Player Squads, Fixtures Schedule – All you need to Know

Get ready for fast-paced cricket action as The Hundred explodes back onto the scene on …