शोएब अख्तर पर बरसे रमीज राजा, बोले- आपने कभी गावस्कर को द्रविड़ की आलोचना करते देखा है?

शोएब अख्तर की क्लास रमीज राजा ने लगाई और कहा कि आपने कभी गावस्कर को द्रविड़ की आलोचना करते देखा है ? हमारे देश में ऐसा होता है कि एक पूर्व क्रिकेटर दूसरे क्रिकेटर की आलोचना करता है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने स्टार बल्लेबाज बाबर आजम पर अपनी टिप्पणी के बाद शोएब अख्तर पर जमकर निशाना साधा है। हाल ही में एक स्थानीय समाचार चैनल पर शोएब अख्तर ने बाबर आजम की कम्यूनिकेशन स्किल्स की आलोचना करते हुए कहा था कि पाकिस्तान के कप्तान ठीक से अंग्रेजी नहीं बोल सकते हैं। इसके लिए शोएब अख्तर की आलोचना भी हुई। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा था कि दो-चार लोगों को छोड़कर पाकिस्तान क्रिकेट में कोई ब्रांड नहीं हैं।

ऐसे में रमीज राजा ने शोएब अख्तर को “भ्रम का सुपरस्टार” कहा। साथ ही ये भी कहा कि उनके लिए पहले एक इंसान बनना अधिक महत्वपूर्ण है।

रमीज राजा ने कहा, “शोएब अख्तर एक भ्रम फैलाने वाले सुपरस्टार हैं। हाल ही में उनका कामरान अकमल से भी विवाद हुआ था। वह चाहते हैं कि हर कोई एक ब्रांड बने, लेकिन पहले इंसान बनना ज्यादा जरूरी है। पहले इंसान बनो फिर ब्रांड । हमारे पूर्व खिलाड़ी भ्रामक बयान देकर हमारे क्रिकेट ब्रांड को नीचा दिखाते हैं। आप हमारे पड़ोसी देश में ऐसा होता हुए कभी नहीं देखेंगे। आपने सुनील गावस्कर को कभी राहुल द्रविड़ की आलोचना करते नहीं देखा होगा। यह केवल पाकिस्तान में होता है, जहां पूर्व खिलाड़ी दूसरों को अपना काम पेशेवर तरीके से नहीं करने देते।”

शोएब अख्तर पर रमीज राजा ने आगे कहा कि उन्हें पीसीबी चेयरमैन ने बनने के लिए पहले एक डिग्री की जरूरत होगी। रमीज ने कहा, “पीसीबी की अध्यक्षता के योग्य बनने के लिए उन्हें पहले स्नातक की डिग्री प्राप्त करने की आवश्यकता है। 1997 में पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण करने वाले शोएब अख्तर ने केवल 46 टेस्ट, 163 एकदिवसीय और 15 T20I खेले। उनका करियर चोटों के कारण खराब हो गया था।

About Jigyasa

Jigyasa has over five years of experience in providing comprehensive feedback and support for authors globally. With a master's degree in English and a bachelor's degree in journalism and communication, She is capable of improving the quality of a piece of work to increase reader audience and interest.

Check Also

The-Hundred

The Hundred Men’s 2024 – Teams, Player Squads, Fixtures Schedule – All you need to Know

Get ready for fast-paced cricket action as The Hundred explodes back onto the scene on …