एंड्रयू साइमंड्स की याद में होगा क्रिकेट स्टेडियम का नाम

दिवंगत ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स के नाम पर उनके होमटाउन में एक स्टेडियम होगा। टाउन्सविले सिटी काउंसिल ने उनकी याद में द रिवरवे स्टेडियम का नाम बदलने का फैसला किया है।

एंड्रयू साइमंड्स, जिनका इस साल मई में एक दुखद कार दुर्घटना में निधन हो गया, ने 1998 में ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय टीम के लिए पदार्पण किया था। एक दशक से अधिक के करियर में, उन्होंने 26 टेस्ट, 198 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया। 14 T20I, और अपने करियर में दो बार ODI विश्व कप जीता।

अपनी पीढ़ी के सबसे महान क्षेत्ररक्षकों में से एक माने जाने वाले, साइमंड्स मैदान में एक एथलिट थे और इनर सर्कल में अपने थ्रो के साथ घातक रूप से सटीक थे। उनकी चौंकाने वाली मौत ने पूरे देश को शोक में छोड़ दिया था, जो कि साल की शुरुआत में दिग्गज रॉड मार्श और शेन वार्न के निधन से मुश्किल से उबर पाए थे।

न्यूज़कॉर्प ने खुलासा किया कि पिछले महीने एक बैठक में टाउन्सविले सिटी काउंसिल ने क्वींसलैंड के क्रिकेटर की याद में रिवरवे स्टेडियम का नाम बदलने पर विचार करने का फैसला किया। नगर परिषद का ये सम्मान उनके स्थानीय नायक की कड़ी मेहनत और उपलब्धियों को पहचानता है।

रिवरवे स्टेडियम ने अब तक सिर्फ दो अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी की है, दोनों वनडे हांगकांग और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेले गए हैं। लेकिन स्टेडियम में जल्द ही कुछ और इंटरनेशनल मैच देखने को मिलेंगे क्योंकि यह इस महीने के अंत में ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच आगामी एकदिवसीय श्रृंखला की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

About Anikesh

Check Also

Dhammika Niroshana

Sri Lankan cricketer shot dead at his home

The Sri Lankan cricket fraternity is reeling after the shocking news of Dhammika Niroshana’s death. …