‘शायद यह मेरा समय नहीं है’ – T20I और टेस्ट से दरकिनार होने पर शिखर धवन ने कहा

स्टार भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन वर्तमान में भारत वनडे सेटअप का एक अभिन्न अंग हैं। हालाँकि, उन्हें T20I या टेस्ट टीम में आए एक साल से अधिक का समय हो गया है। टीम से अपने गैर-चयन के बारे में बोलते हुए, धवन ने कहा कि वह निराश नहीं हैं, यह कहते हुए कि यह उनका समय नहीं हो सकता है। उसे लगता है कि शायद उसके पास कुछ कमी है।

धवन ने कहा कि वह संतुष्ट हैं और मैदान पर सिर्फ अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि वह एक अच्छी जगह पर हैं और जब उनका नाम टीम में नहीं आता है तो इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। धवन ने अपना आखिरी T20I जुलाई 2021 में और अपना आखिरी टेस्ट मैच सितंबर 2018 में खेला था।

धवन ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मुझे इस तरह की कोई निराशा नहीं है। “मुझे लगता है कि हर चीज का एक समय होता है, और शायद यह मेरा समय नहीं है। हो सकता है कि मुझमें किसी ऐसी चीज की कमी हो जिसे मैं बहुत अच्छी तरह से नहीं कर पाया। इसलिए चिंता की बात है, मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और यही मायने रखता है।”

“जब तक मैं खुश और संतुष्ट हूं, तब तक मुझे इसकी परवाह है। ऐसा नहीं है कि अगर मेरा नाम नहीं आया तो मैं प्रभावित हो जाऊंगा या ऐसा कुछ भी। मैं बहुत अच्छी जगह पर हूं; मैं अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहा हूं, ”बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा। धवन इंग्लैंड के साथ-साथ वेस्टइंडीज के भारत दौरे के दौरान एकदिवसीय टीम का हिस्सा थे।

धवन ने इस साल 10 वनडे में 43.11 की औसत से 4 अर्द्धशतक के साथ 388 रन बनाए हैं। उन्होंने रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में वेस्टइंडीज दौरे में तीन मैचों के लिए एकदिवसीय टीम की कप्तानी भी की। टी20 टीम में सेंध लगाने की बात करते हुए उन्हें लगता है कि अगर वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें मौका मिल सकता है। उन्होंने कहा कि मौका न मिले तो भी वह ठीक हैं।

“अगर अवसर प्रदान करता है तो क्यों नहीं? जब मैं आईपीएल खेलता हूं तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं। और अगर मैं वहां अच्छा करता हूं तो मुझे मौके मिल सकते हैं। बाकी चयनकर्ताओं पर निर्भर है, ”36 वर्षीय ने कहा। “जैसा मैंने कहा, अगर यह आता है, तो बहुत अच्छा, लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है, तो भी ठीक है। मैं खुद को फिट और मजबूत रख रहा हूं और जब भी मुझे मौका मिलता है, मैं इसके लिए तैयार हूं।”

About Anikesh

Check Also

Dhammika Niroshana

Sri Lankan cricketer shot dead at his home

The Sri Lankan cricket fraternity is reeling after the shocking news of Dhammika Niroshana’s death. …