पाकिस्तान की टीम में मोहम्मद वसीम की जगह हसन अली ने ली

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मोहम्मद वसीम के प्रतिस्थापन के रूप में 2022 टी20 एशिया कप के लिए पाकिस्तान के टीम में हसन अली को नामित किया है, जिन्होंने आईसीसी अकादमी, दुबई में एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान पीठ दर्द की शिकायत की थी, और उन्हें एमआरआई स्कैन के लिए भेजा गया था।

वसीम की एमआरआई रिपोर्ट के अनुसार, तेज गेंदबाज को साइड स्ट्रेन बना हुआ है और अब वह टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। एक मेडिकल टीम वसीम की स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी वापसी का आकलन इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे से पहले किया जाएगा।

एक्सप्रेस पेसर हसन अली को हाल ही में उनकी खराब गेंदबाजी के कारण पाकिस्तानी टीम से बाहर कर दिया गया था। दाएं हाथ का तेज गेंदबाज नीदरलैंड दौरे का हिस्सा नहीं था जिसे मेन इन ग्रीन ने जीता था। हालांकि, कप्तान बाबर आजम ने हसन को घरेलू प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करने और अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य में वापसी करने के लिए समर्थन दिया था।

उन्होंने कहा, ‘मैं जानता हूं कि हसन अली फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि उन्हें कुछ साबित करना है। मैं हसन अली का समर्थन करता हूं क्योंकि वह एक टीम मैन है … घरेलू क्रिकेट आ रहा है, वहां वह खेलेगा और उम्मीद है कि वह मजबूत वापसी करेगा, ”बाबर ने कहा था।

हसन अली ने इस साल केवल तीन एकदिवसीय मैच खेले हैं और 76.50 की खराब औसत से सिर्फ दो विकेट लिए हैं। 2021 टी 20 विश्व कप के दौरान एक्सप्रेस पेसर का प्रदर्शन अच्छा नहीं था क्योंकि उन्होंने 41.40 की औसत से केवल पांच विकेट लिए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल संघर्ष के दौरान मैथ्यू वेड का बेशकीमती कैच भी छोड़ दिया, जिससे मेन इन ग्रीन को गहरा नुकसान हुआ था।

इस बीच, पाकिस्तान 28 अगस्त (रविवार) को खेले जाने वाले अपने टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत से भिड़ने के लिए तैयार है। मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा और दोनों टीमों की नजर टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत पर होगी।

Also Read: बाबर आज़म एक नया रिकॉर्ड बनाने की कगार पर

About Pawan Goenka

Check Also

virat-kohli-rcb

Virat Kohli’s Net Worth

Virat Kohli, hailing from Delhi, rose to international cricket fame with his exceptional batting prowess, …