चोटिल वाशिंगटन सुंदर जिम्बाब्वे दौरे के लिए संदिग्ध

केएल राहुल की अगुवाई वाली भारतीय टीम शनिवार (14 अगस्त) की सुबह जिम्बाब्वे के लिए रवाना होगी, जिसमें वीवीएस लक्ष्मण मुख्य कोच होंगे और शायद वाशिंगटन सुंदर के बिना। सुंदर (22) को हाल ही में इंग्लैंड के मैनचेस्टर में एक लिस्ट ए गेम के दौरान कंधे में चोट लग गई थी, और शायद अब ज़िम्बाब्वे दौरे में खेलना संदिग्ध हो सकता है।

सुंदर को यूके से हरारे के लिए उड़ान भरनी थी, लेकिन यह एक संदिग्ध प्रस्ताव है क्योंकि उनकी फिटनेस पर सवालिया निशान है। बुधवार (10 अगस्त) को ओल्ड ट्रैफर्ड में लंकाशायर और वोरस्टरशायर के बीच रॉयल लंदन एक दिवसीय मैच के दौरान मैदान पर डाईव लगाते हुए सुंदर ने अपना बायां कंधा घायल कर लिया।

इस बीच, लक्ष्मण को नियमित कोच राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में टीम का प्रबंधन करने के लिए कहा गया है, जो इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और यूएसए के दो महीने के दौरे से अभी-अभी लौटे हैं। भारत आईसीसी सुपर लीग का हिस्सा, जिम्बाब्वे में तीन एकदिवसीय मैच खेलेगा।

शिखर धवन की कप्तानी में पहले घोषित की गई 15 सदस्यीय टीम में राहुल अंतिम समय में शामिल किये गए। राहुल को उनके अनुरोध पर जोड़ा गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनके पास एशिया कप से पहले महत्वपूर्ण मैच-टाइम है, एशिया कप ज़िम्बाब्वे सीरीज के तुरंत बाद है।

जिम्बाब्वे पिछले कुछ समय से अच्छी फॉर्म में है। “हाल ही में, जिम्बाब्वे क्रिकेट का एक अच्छा मानक खेल रहा है। भारत जैसी उच्च रैंकिंग वाली टीम के खिलाफ खेलते हुए, जिम्बाब्वे अपने मानकों को और अधिक बढ़ाने का इरादा रखता है। हम सभी एक छोटी लेकिन प्रतिस्पर्धी श्रृंखला के लिए तत्पर हैं।” जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) अधिकारी ने कहा। जिम्बाब्वे ने 10 अगस्त को समाप्त हुई एकदिवसीय और T20 अंतर्राष्ट्रीय घरेलू श्रृंखला दोनों में बांग्लादेश को हराया।

About Anikesh

Check Also

virat-kohli-rcb

Virat Kohli’s Net Worth

Virat Kohli, hailing from Delhi, rose to international cricket fame with his exceptional batting prowess, …