“स्ट्राइक-रेट ओवररेटेड हैं”: केएल राहुल ने आईपीएल 2023 सीज़न से पहले स्ट्राइक रेट को लेकर रखी अपनी राय

मैदान पर खराब प्रदर्शन के कारण, राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था। राहुल अपनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी के जर्सी लॉन्च इवेंट में पहुंचे, जहां उनकी टिप्पणी एक बार फिर प्रशंसकों के बीच चर्चा का विषय बन गई। जैसा कि लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने आईपीएल 2023 सीज़न के लिए अपनी जर्सी का अनावरण किया, राहुल से टी20 क्रिकेट में ‘स्ट्राइक-रेट’ पर उनकी राय के बारे में पूछा गया। उन्होंने कहा कि जिस गति से बल्लेबाज को खेलने की जरूरत है वह लक्ष्य पर निर्भर करता है।

राहुल ने कहा, “मुझे लगता है कि स्ट्राइक रेट ओवर रेटेड है। स्ट्राइक रेट इस चीज पर निर्भर करता है, जैसे अगर आप 140 का पीछा करते हैं – आपको 200 स्ट्राइक रेट के साथ जाने की जरूरत नहीं है – यह मौजूदा स्थिति पर निर्भर करता है,”।

गौतम गंभीर जो लखनऊ फ्रेंचाइजी के मेंटर है, वह भी जर्सी लॉन्च इवेंट में मौजूद थे। राहुल के बारे में बात करते हुए गंभीर ने कहा कि टीम भाग्यशाली है कि उनके पास ‘स्थिर नेतृत्व वाला’ कप्तान है। पिछले कुछ महीनों में भारतीय टीम में राहुल की जगह पर सवाल उठाया गया है, क्योंकि कर्नाटक का लड़का खेल के तीनों प्रारूपों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहा है।

जहां तक आईपीएल की बात है तो राहुल के बल्ले से रिकॉर्ड शानदार है। टी20 लीग में 109 मैचों में राहुल ने 48.01 की औसत और 136.22 की स्ट्राइक रेट से 3889 रन बनाए हैं।

हालांकि राहुल आईपीएल में बल्ले से लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं, लेकिन वह अब तक जिन चार फ्रेंचाइजी के लिए खेले हैं, उनमें से किसी के साथ भी प्रतिष्ठित टी20 ट्रॉफी नहीं उठा पाए हैं।

About Isha Pannu

I'm an award-winning content writer who has eight years of experience creating compelling articles and short stories. I'm continuously searching for new topics and stories to capture the attention of new readers. With my knowledge and experience, I can help you fulfill your content creation goals.

Check Also

virat-kohli-rcb

Virat Kohli’s Net Worth

Virat Kohli, hailing from Delhi, rose to international cricket fame with his exceptional batting prowess, …