साइड स्ट्रेन के कारण 2022 एशिया कप से बाहर होंगे हर्षल पटेल, टी20 वर्ल्ड कप के लिए संशय

2022 एशिया कप से पहले तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के साइड स्ट्रेन से टीम इंडिया को झटका लगा है। हर्षल पटेल एशिया कप टूर्नामेंट की टीम की दौड़ से बाहर हो सकता है। टीम की घोषणा 8 अगस्त को होने की उम्मीद है और प्रतियोगिता 27 अगस्त से शुरू होगी।

हर्षल वर्तमान में चल रही पांच मैचों की श्रृंखला के अंतिम दो T20I के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएस) में भारतीय टीम के साथ है। उन्होंने चार मैचों में से किसी में भी भाग नहीं लिया है, लेकिन इस वर्ष में अब तक प्रत्येक T20I श्रृंखला के लिए भारतीय टीम के साथ यात्रा की है। वह आखिरी बार तीन T20I के लिए इंग्लैंड में दिखाई दिए और चार विकेट चटकाए। वह एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने के भी प्रबल दावेदार थे। हालांकि, चोट की चिंताओं के कारण, उन्हें मौजूदा श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है।

हर्षल को फिर से खेलने के लिए फिट होने से पहले लगभग चार से छह सप्ताह के आराम की आवश्यकता हो सकती है। इसका मतलब यह भी है कि इस तेज गेंदबाज के टी20 विश्व कप टीम में शामिल होने की संभावना भी खतरे में पड़ सकती है। अब यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि वह कितनी तेजी से ठीक होता है, और उसे बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में शामिल होने के लिए कहा जा सकता है।

हर्षल कटर और धीमी गेंदों जैसी सूक्ष्म विविधताओं के साथ विकेट लेने वाले और एक प्रभावी डेथ ओवर गेंदबाज के रूप में जाना जाता है। उन्होंने अब तक 17 T20I खेले हैं और 14.6 के स्ट्राइक रेट और 20.95 के औसत से 23 विकेट लिए हैं। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले दो संस्करणों में 51 विकेट भी हासिल किए हैं।

हर्षल की अनुपस्थिति दीपक चाहर जैसे तेज गेंदबाजों के लिए रास्ता बना सकती है, जिन्हें फरवरी से चोट के कारण दरकिनार कर दिया गया था। चाहर को पहले ही एकदिवसीय टीम के लिए चुना गया है जो तीन एकदिवसीय मैचों के लिए जिम्बाब्वे की यात्रा करेगी।

About Anikesh

Check Also

virat-kohli-rcb

Virat Kohli’s Net Worth

Virat Kohli, hailing from Delhi, rose to international cricket fame with his exceptional batting prowess, …