Shaheen Afridi

शाहीन अफरीदी चोटिल होने के बावजूद पाकिस्तानी टीम के साथ UAE पहुंचे

पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लगा जब उनके बेहतरीन तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को आगामी एशिया कप 2022 से बाहर कर दिया गया। टीम अपने घातक तेज गेंदबाज की सेवाओं के बिना टूर्नामेंट में प्रवेश करेगी, लेकिन युवा खिलाड़ी ने फिर भी टीम के साथ संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा की है, जहां कार्यक्रम 27 अगस्त से शुरू होने वाला है।

22 वर्षीय को घुटने की चोट का सामना करना पड़ा और परिणामस्वरूप वह बाहर हो गया। लेकिन फिर भी, उन्हें आगामी एशिया कप के लिए न केवल संयुक्त अरब अमीरात में टीम के साथ देखा गया, बल्कि नीदरलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई श्रृंखला में भी टीम के साथ देखा गया। कहा जा रहा है कि कप्तान बाबर आजम ने फोन किया और चाहते थे कि अफरीदी टीम के साथ बने रहें।

“बाबर चाहता था कि वह टीम के साथ रहे। प्रबंधन उनके चोट के पुनर्वसन पर बारीकी से नजर रखना चाहता है। वह टीम के साथ दुबई में ही रहेगा, ”पीसीबी के प्रवक्ता ने पाकिस्तान में स्थानीय मीडिया से पुष्टि की।

अफरीदी का इलाज चल रहा था जब चिकित्सकों ने उन्हें एशिया कप T20I से प्रभावी रूप से बाहर करने के लिए, खेल से चार से छह सप्ताह का ब्रेक लेने का आग्रह किया। अफरीदी ट्वेंटी 20 विश्व कप 2021 में भारत पर पाकिस्तान की शानदार जीत के पीछे प्रेरक शक्ति थे, जो संयुक्त अरब अमीरात में ही खेला गया था। ऑस्ट्रेलिया में T20 विश्व कप 2022 में जाने से पहले, वह अक्टूबर में न्यूजीलैंड में T20I त्रिकोणीय श्रृंखला में फिर से खेलने वाले हैं।

पाकिस्तान का पहला गेम चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ होगा, दोनों टीमें रविवार, 28 अगस्त को आमने-सामने होंगी। भारत पिछले साल की दिल दहला देने वाली हार से उबरने की कोशिश करेगा, जबकि पाकिस्तान एक समान, दबदबे वाला प्रदर्शन करना चाहेगा।

Also Read: ऑस्ट्रेलिया वनडे के लिए न्यूजीलैंड ने टीम की घोषणा की