पहले टी20 मैच में धीमी ओवर गति के लिए वेस्टइंडीज पर 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में धीमी ओवर गति के लिए वेस्टइंडीज टीम को दंडित किया है। आईसीसी ने मैच फीस का 20 प्रतिशत काट लिया है और वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने आरोपों को स्वीकार भी कर लिया है, यह जुर्माना मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने लगाया है।

वेस्टइंडीज ब्रायन लारा स्टेडियम में पहले मैच में 191 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 122 रन ही बना पाई। भारतीय गेंदबाजों, विशेषकर स्पिनरों ने मेजबान टीम के बल्लेबाजों को पछाड़ दिया, जिसमें सलामी बल्लेबाज शमर ब्रूक्स ने सर्वाधिक 20 रन बनाए। भारत के लिए रवि अश्विन, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट लेकर भारत को 68 रन की बड़ी जीत दिलाई. वेस्टइंडीज अपने 20 ओवर खेलने में सफल रहा।

मैच की पहली इनिंग में खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुसार, वे आवंटित समय में अपने ओवरों को पूरा करने में विफल रहे। “खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, खिलाड़ियों को उनके प्रत्येक ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, जो आवंटित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहता है, “आईसीसी का बयान।

धीमी ओवर गति को बनाए रखने के लिए भारतीय टीम को इस महीने दो बार एक ही जुर्माना लगाया गया था। शिखर धवन की कप्तानी में इंडियन टीम पर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था। और जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट मैच में मैच फीस का 40% जुर्माना लगाया गया था।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने हाल ही में धीमी ओवर गति के संबंध में कड़े नियमों की मांग की और उनका मानना ​​है कि मैच शुल्क में कटौती अब काम नहीं कर रही है।

ये भी पढ़े :

भारत की एशिया कप और T20 WC टीम एक जैसी होने की संभावना है

विराट कोहली ने चयनकर्ताओं को बताया कि वह एशिया कप से उपलब्ध रहेंगे

About Anikesh

Check Also

virat-kohli-rcb

Virat Kohli’s Net Worth

Virat Kohli, hailing from Delhi, rose to international cricket fame with his exceptional batting prowess, …