Asia-Cup-2022

भारत की एशिया कप और T20 WC टीम एक जैसी होने की संभावना है

ज़िम्बाब्वे के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन करना राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के लिए आसान निर्णय था, जो शनिवार (30 जुलाई) को हुआ था। मुश्किल चुनौती एक हफ्ते बाद आएगी जब चयनकर्ता फिर से एशिया कप के लिए टीम चुनने के लिए जुटेंगे। एशिया कप के लिए टीम की घोषणा करने की आखिरी तारीख 8 अगस्त है।

यह निश्चित रूप से कहा जा सकता है कि एशिया कप के लिए चुनी गई टीम लगभग वही होगी जो अक्टूबर-नवंबर में ट्वेंटी 20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी। यही खिलाड़ी सितंबर और अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी खेलेंगे। चयनकर्ता टीम प्रबंधन को विश्व कप से पहले खेलने के लिए पर्याप्त संख्या में मैच देना चाहते हैं।

जाहिर सी बात है कि एशिया कप के लिए सभी बड़े खिलाड़ी की वापसी होगी – विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल शामिल होंगे। तीनों व्यक्तिगत और स्वास्थ्य कारणों से वर्तमान में वेस्टइंडीज में टी20ई टीम से गायब हैं।

ये भी पढ़े: जोस बटलर और लिअम लिविंगस्टोन ने CSA की नई टी20 लीग के लिए करार किया

शनिवार को चयन बैठक में राहुल के स्वास्थ्य संबंधी अपडेट पर चर्चा की गई और पता चला है कि कर्नाटक का यह बल्लेबाज अभी भी कोविड से पूरी तरह से उबर नहीं पाया है। उनके एशिया कप के लिए फिट होने की उम्मीद है, जिसे हाल ही में एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) द्वारा श्रीलंका से संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित कर दिया गया है। टूर्नामेंट 27 अगस्त से शुरू होगा और फाइनल 11 सितंबर को होगा।

चयनकर्ताओं द्वारा 8 अगस्त को एशिया कप के लिए टीम की घोषणा करने की उम्मीद के साथ, ट्वेंटी 20 विश्व कप के उम्मीदवारों के पास अपना दावा पेश करने के लिए वेस्ट इंडीज के खिलाफ चार और मैच हैं। भारत 7 अगस्त को समाप्त होने वाली पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है।

ये भी पढ़े: आरसीबी पर ध्यान देने के लिए श्रीधरन श्रीराम ने छोड़ी ऑस्ट्रेलिया की कोचिंग टीम